नॉर्वे की ये बातें आपका दिमाग हिला देगी

नॉर्वे, जिसे नॉर्वे का राज्य भी कहा जाता है, एक नॉर्डिक देश है जो स्कैंडिनेविया क्षेत्र का हिस्सा है। यूरोप के सबसे पहाड़ी देशों में से एक के रूप में जाना जाता है, इसके आश्चर्यजनक और बाहर के लोगों के लिए, आपको इसे जानने में मज़ा आएगा।

नॉर्वे के अजूबों के आगामी दौरे की योजना बनाने या प्रस्थान करने से पहले, हमने आपको स्वाद देने के लिए नॉर्वे के शांत तथ्यों की एक सूची तैयार की है। हम जानते हैं कि आपको नॉर्वे से प्यार हो जाएगा

पश्चिमी तट से बर्फ से ढके पहाड़ों तक, नॉर्वे के लिए एक छुट्टी आपको सभी अलग-अलग मौसमों और भूगोल के माध्यम से ले जाती है। आप ओस्लो में सिटी ब्रेक ले सकते हैं या एक वास्तविक उत्तरी साहसिक कार्य के साथ आर्कटिक सर्कल को पार कर सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि आप एक स्नो होटल में भी रुक सकते हैं?

हमारे पसंदीदा स्थानों में से एक, पश्चिमी fjords, दुनिया में fjords की उच्चतम सांद्रता को समाहित करता है। आप निश्चित रूप से ऊब नहीं पाएंगे क्योंकि उनके पास अक्सर इस तरह की अलग-अलग पृष्ठभूमि और अनुभव होते हैं। प्रसिद्ध गीरांगरफजॉर्ड को दुनिया में सबसे खूबसूरत fjord माना जाता है और यह नॉर्वे की यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थलों में से एक है।

लोफोटेन द्वीप समूह का शानदार द्वीपसमूह भी दुनिया की सबसे बड़ी प्रवाल भित्तियों का घर है। यहां आप प्राचीन समुद्र तटों पर चल सकते हैं, क्षितिज पर हावी होने वाली चोटियों की प्रशंसा कर सकते हैं और शायद उत्तरी रोशनी की एक झलक भी देख सकते हैं।