जापान की लड़कियाँ खुलेआम करती है ये काम ,आपका दिमाग घुमा देगा

जापान एक अद्भुत देश है, जो अपनी नई-नई तकनीक और विचारों के साथ आगे बढ़ रहा है। लेकिन, कुछ जापानी आविष्कार इतने अजीबोगरीब हैं कि आपको देखने के बाद कुछ समझ ही नहीं आएगा कि ये इस तरह से क्यों और कैसे है? लगभग हर चीज के लिए वेंडिंग मशीन और तो और ऑक्टोपस फ्लेवर आइसक्रीम कैफे और न जाने किन-किन चीजों से जापान ने दुनिया को आश्चर्य में डाला हुआ है। इस लेख में आज हम आपको जापान की कुछ ऐसी अजीबों गरीब चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें पढ़ने में आपको भी बेहद मजा आने वाला है।

जापान में कडल कैफे का बहुत बड़ा मार्किट है। जापान की तकनीक को देखकर ही आपको समझ आ जाता होगा कि वहां के लोग दिन रात कितनी मेहनत करते हैं। ऐसे में जरूरी है आराम करने की भी, तो जापान में आपको कई जगहों पर कडल कैफे देखने को मिल जाएंगे। इन कैफे में लोग आराम कर सकते हैं, साथ ही अपने पार्टनर या दोस्तों से कडल थेरेपी लेकर अपनी थकान को दूर कर सकते हैं। ये सुनकर आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन ये असल में कुछ ही मिनटों में आराम देने वाली चीज है।

अधिकांश देशों में, काम के दौरान सोना मतलब या तो आपको बॉस से डांट पड़ेगी या फिर कोई स्ट्रिक्ट एक्शन लिया जा सकता है। जापान में, हालांकि, काम के दौरान सोना पूरी तरह से स्वीकार्य है, क्योंकि यहां ऐसा माना जाता है कि काम के दौरान सोना आलस का नहीं कड़ी मेहनत का संकेत है। जापान की कुछ कंपनियां कर्मचारियों को दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे के बीच किसी भी समय 30 मिनट सोने की अनुमति देती हैं, इस प्रथा को इनेमुरी कहा जाता है।