Airlines जो अपनी Air Hostess के साथ ऐसा करते हैं

हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों द्वारा गुपचुप तरीके से एयर होस्टेस की तस्वीरें खींचने और वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हिडन कैमरे या मोबाइल से बनाई गई इन अश्लील तस्वीरों और वीडियो को इंटरनेट पर वायरल किया जा रहा है। खास बात ये है, इस तरह की हरकत करने वाले यात्री सीक्रेट फोटो या वीडियो बनाने के लिए जिन तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह महिला यात्रियों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है।

ये सनसनीखेज खुलासा, पहली बार किए गए इस तरह के एक विदेशी सर्वे में हुआ है। ये सर्वे जापान की बहुत सी एयर होस्टेस की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद किया गया, जिसमें चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। जापानी एयर होस्टेस की शिकायत पर जापान फेडरेशन ऑफ एविएशन इंडस्ट्री यूनिअन्स (Japan Federation of Aviation Industry Unions) ने ये सर्वे किया है।

संस्था, टोक्यो स्थित लेबर यूनियन है, जो एविएशन इंडस्ट्री के कर्मचारियों के लिए काम करती है। संस्थान ने इस मुद्दे पर राष्ट्रीय स्तर पर अप्रैल से जून 2019 के बीच सर्वे किया है। सर्वे में पता चला है कि जापानी एयर लाइन्स (Japanese Airlines) की 60 फीसद एयर होस्टेस की सीक्रेट तरीके से आपत्तिजनक फोटो या वीडियो बनाई गई है। खास बात ये है कि ये सभी फोटो या वीडियो उड़ान के दौरान यात्रियों द्वारा गुपचुप तरीके से ली गई हैं।