how to share on Facebook without getting blocked in Hindi

फेसबुक आपकी आवाज को साझा करने और अपने ब्रांड और उत्पाद को नए उपयोगकर्ताओं के हाथों में पहुंचाने का एक बहुत अच्छा साधन है। हालाँकि, निश्चित रूप से कुछ चुनौतियाँ हैं जो इस सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के साथ आती हैं क्योंकि आप अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप उनके दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं या यदि आप बहुत अधिक स्पैम कार्य करते हैं तो फेसबुक आपको जेल में डाल देगा। हम इन दिशानिर्देशों के साथ जेल से बचने में आपकी सहायता करना चाहते हैं, इसलिए ध्यान से सुनें।

  1. बीच पोस्ट में एक ब्रेक ले लो

पंक्ति में सही सामग्री का एक गुच्छा पोस्ट न करें। स्पैमर के रूप में चिह्नित होने से बचने के लिए पोस्टों के बीच में कुछ समय छोड़ दें।

  1. सावधान टैगिंग हो

जब आप पोस्ट और चित्रों में लोगों को टैग करते हैं तो वे वास्तव में इसे पसंद नहीं करते हैं।

  1. बिना अनुमति के किसी समूह में कभी किसी को न जोड़ें

हमेशा लोगों को आमंत्रित करें या अपने समूह में शामिल होने के लिए कहें। कभी भी उनकी अनुमति के बिना उन्हें आमंत्रित न करें।

  1. Google से छवियाँ पोस्ट न करें

सुनिश्चित करें कि आप अपनी छवियों को एक अच्छे स्रोत से प्राप्त करें न कि Google छवियों से। Google पर पाई गई छवियों का उपयोग करके आप अपने खाते को स्पैम के रूप में चिह्नित कर सकते हैं।

  1. अपने व्यवसाय खाते के रूप में अपने व्यक्तिगत खाते का उपयोग न करें

सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यक्तिगत खाते के लिए अपने वास्तविक नाम का उपयोग करते हैं और अपने व्यवसाय खाते के लिए अपने व्यवसाय के नाम का। दोनों को भ्रमित न करें और व्यवसाय के बारे में अपना निजी पृष्ठ बनाएं।

  1. नॉर्मल पेस पर लाइक और कमेंट करें

जब आप अन्य उपयोगकर्ता के पोस्ट को पसंद करते हैं और टिप्पणी करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे रोबोट की तरह तेज़ नहीं कर सकते। यह आपको एक स्पैमर के रूप में चिह्नित कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपकी टिप्पणियां और पसंद सभी वास्तविक और विचारशील हैं और न केवल लौटे सगाई के लिए।

  1. केवल फ्रेंड रिक्वेस्ट लोग जो आप जानते हैं

यदि आप किसी से बात कर रहे हैं और संबंध बनाए हैं, तो आगे बढ़ें और उनसे दोस्ती करें। बस फेसबुक को अपने मित्र को उन लोगों को पकड़ने की अनुमति न दें जिन्हें आप जानते हैं और अस्वीकार या हटाए जा रहे हैं। यह आपके खाते को चिह्नित कर सकता है।

यदि आप इन दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तो यह बहुत कम संभावना है कि आप फेसबुक जेल में समाप्त होंगे। या इससे भी बदतर, अवरुद्ध या फेसबुक से प्रतिबंधित। फेसबुक इन बातों को गंभीरता से लेता है और आपको भी ऐसा ही करना चाहिए। यह कहा जा रहा है, दिन के अंत में, यह मत भूलो कि आपको अपने खाते में मज़ा लेना चाहिए!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *